आइए जानते हैं आंवला से कैसे इम्यूनिटी बढ़ाई जा सकती है

कोरोना वायरस इस वक्त अपना कहर बरपा रहा है। देश इससे संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं इस संक्रमण से मरने वालों की भी संख्या तेजी से बड़ रही है। इसका मुख्य कारण है देश में मेडिकल सेवाओं की कमी। राज्यों में अब न पर्याप्त बेड हैं और न ही ऑक्सीजन जिससे मरीज मिनटों में दम तोड़ रहे हैं। ऐसे हमें खुद से ही बचाव करना है। ताकी हम इस संक्रमण से बचे रहें।

Skin care tips: To enhance the skin, use Amla juice

वहीं इस संक्रमण से बचना तो आपको अपनी इम्यूनिटी मजबूत रखनी होगी। ताकि कोरोना के खिलाफ लड़ने में मदद मिल सके। लोग इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा से लेकर फल और तरह-तरह के ड्रिंक्स आदि का सेवन खूब कर रहे हैं। आइए जानते हैं आंवला से कैसे इम्यूनिटी बढ़ाई जा सकती है?

Amla for Hair : लंबे और घने बालों के लिए यूज करें आंवला जूस - Hindi Boldsky

आपको बता दें कि आंवले को सबसे प्राचीन आयुर्वेदिक औषधियों में से एक माना जाता है। इसमें जीवाणु-रोधी गुण तो होते ही हैं, साथ ही यह पोषक तत्वों से भी भरपूर होता है। इसमें विटामिन-सी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है, जो प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत बनाता है और बीमारियों के खिलाफ लड़ने की क्षमता प्रदान करता है।आंवले शरीर की हड्डियों और पाचन शक्ति को मजबूत रखता है। इसके नियमित रूप से सेवन से आपका शरीर बीमारी से मुक्त रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *