Monday , January 24 2022

UP के Sambhal में दहेज के लिए पति ने पत्नी को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

Sambhal . यूपी के संभल जिले के नखासा थाना इलाके के मंडलाई गांव में घर में सो रही महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गईं। महिला की हत्या के बाद मायके पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण पति पर हत्या की घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। आरोपी पति फरार है और पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

जानें पूरा मामला

दरअसल संभल जिले के नकाशा थाना इलाके के मंडलाई गांव निवासी फिर उसकी शादी 3 साल पहले असमोली थाना क्षेत्र के खानपुर बंद गांव की निवासी रेशमा से हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर पति-पत्नी के बीच कई बार विवाद हुआ था लेकिन कई बार विवाद के बाद गांव की पंचायत में दोनों पक्षों के बीच का विवाद शांत करा दिया था।

शुक्रवार सुबह को मण्डलाई गांव में घर में सो रही महिला की पति ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की जानकारी ग्रामीणों ने नखासा थाना पुलिस को दी तो नखासा थाना प्रभारी ओंकार सिंह और राजशक्ति चौकी प्रभारी प्रमोद सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस मौके पर पहुंची एक महिला का गोली लगा हुआ शव महिला के घर के अंदर से बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस ने महिला के मायके पक्ष के लोगों के पहुंचने पर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वहीं महिला के मायके पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण महिला के पति फ़िरोज़ पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा,सीओ अरुण कुमार सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जयसवाल भी घटनास्थल पर पहुंच गए और मौके पर पहुंचकर महिला की हत्या की जानकारी ली। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने नखासा थाना प्रभारी ओंकार सिंह को मामले की जांच कर हत्यारोपियो की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

पत्नी रेशमा के नाम मकान होने के कारण पति फिरोज काफी नाराज था

फिरोज और रेशमा की शादी के 3 साल बाद ही महिला के ससुर ने एक मकान अपने बेटे फिरोज के नाम करने के बजाए पुत्रवधू रेशमा के नाम कर दिया था। पत्नी रेशमा के नाम मकान होने के कारण पति फिरोज काफी नाराज था जिसको लेकर कई बार परिवार में विवाद भी हुआ था। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों रेशमा ने लगभग 12 लाख की कीमत का या मकान बेच कर मकान का पैसा अपने अकाउंट में जमा करा लिया था जिसको लेकर पति फिरोज काफी ज्यादा नाराज था और रोजाना विवाद हो रहा था।

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि महिला की घर के अंदर गोली मारकर हत्या की गई है महिला के मायके पक्ष के लोगों ने दहेज के कारण पति पर हत्या की घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर हत्या आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक और सीओ मामले की जांच कर रहे हैं। और सबको पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जल्द हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 7 =