Wednesday , June 29 2022

हैरिस ने नस्लवाद के खिलाफ हो रहे राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों का किया बचाव

वाशिंगटन : अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने नस्लवाद के खिलाफ हो रहे राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों का बचाव किया है तथा कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर की गई कार्रवाई मुद्दे पर ट्रम्प प्रशासन की आलोचना की है।

अमेरिका में एक वीडियो वायरल होने के बाद (जिसमें एक पुलिस अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिक जैकब ब्लैक की पीठ पर सात बार मारता हुआ दिखाई दे रहा है।) नस्लीय भेदभाव के विरोध में रविवार को प्रदर्शन हुए थे।

सुश्री हैरिस ने कहा, लोगों का गुस्सा जायज है।  उन्होंने कहा, ब्रेयोना टेलर, जॉर्ज फ्लॉयड, अहमद एर्बी और कई अन्य लोगों की हत्याओं के बाद लोगों का सड़कों पर उतरना जायज है और मैं उनका समर्थन करती हूं। हमें हमेशा शांतिपूर्ण विरोध और शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों का बचाव करना चाहिए।  उन्होंने बताया कि वह और श्री जोए बिडेन ने बुधवार को श्री ब्लैक के परिवार वालों से बात की और देश की स्थिति को सामान्य करने को लेकर चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर ट्रम्प प्रशासन पर हमला बोला और कहा क श्री ट्रम्प कोविड-19 से अमेरिकी नागरिकों की रक्षा करने में विफल साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि महामारी के प्रति श्री ट्रम्प लापरवाही और उनकी अक्षमता के कारण यह घातक बन गई है। इसके कारण देश में अब तक 180,000 अमेरिकी नागरिकों की मौत हो चुकी है तथा 58 लाख से अधिक लोग इससे प्रभावित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one + 12 =