मोटे और उलझे बालों के लिए लकड़ी का हेयर ब्रश है वरदान, यूं पहुंचाता है फायदा

हेल्थ डेस्क।  हमारे बाल हमारी खूबसूरती का आइना होते हैं। बालों में तेल लगाना और शैंपू करना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी है बालों के लिए एक अच्छे हेयर ब्रश का होना। एक अच्छे किस्म का हेयर ब्रश, हेयर फॉल को काफी हद तक कम कर देता है। ऐसे में जरूरी है कि आप यह जान लें कि आपके बालों के लिए किस प्रकार का हेयर ब्रश अच्छा है।

अधिकतर लोग इस बात से शायद वाकिफ न हों, लेकिन बालों के लिए लकड़ी से बना हेयर ब्रश सबसे अच्छा माना जाता है। यह बालों को टूटने से बचाता है और बालों के नेचुरल ऑयल को स्कैल्प पर फैलाता है, जिससे बाल कभी ड्राय नहीं होते। अगर आप वुडन ब्रश पर पैसे इंवेस्ट करेंगी तो कुछ गलत नहीं होगा। आइए जानते हैं कि यह बालों के लिए किस तरह से वरदान साबित हो सकता है…

हेयर ग्रोथ में करे मदद

वुडन ब्रश से स्कैल्प की मालिश हो जाती है। यह खोपड़ी में रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है, जिससे बालों की लंबाई बढ़ती है। इस प्रकार की कंघी बालों पर मुलायम तरीके से काम करती है और सीबम को पूरे सिर पर अच्छे से फैलाती है, जिससे बाल मॉइस्चराइज होते हैं और उनमें चमक आती है।

स्कैल्प की मसाज करे

वुडन कोंब या ब्रश सिर पर एक मसाजर की तरह काम करता है और स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। इससे बाल हेल्दी और मजबूत निकलते हैं। इससे बालों को झाडऩे से तनाव को भी कम करने में मदद मिलती है। प्लास्टिक या मेटल ब्रश/कंघी के विपरीत, लकड़ी के ब्रिसल ब्रश किसी भी स्टैटिक का उत्पादन नहीं करते हैं।

बालों का टूटना होगा कम

कई लोगों ने पाया है कि लकड़ी के ब्रश यूज करने से बालों का टूटना कम होता है। यह आराम से आपके बालों में ग्लाइड होते हैं, जिससे फिजी बाल भी पूरी तरह से सुलझ जाते हैं। वुड ब्रश बहुत ही घने और मोटे बालों के लिए ये बढिय़ा है।

गीले बालों के लिए बेस्ट

यदि आपके बाल गीले हैं और आपको उन्हें तुरंत सुलझाना है, तो वुडन ब्रश से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। गीले बाल काफी ज्यादा कमजोर होते हैं, जिस कारण उनमें कंघी करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वुडन ब्रश, जिसमें काफी मोटे ब्रिसल लगे होने के कारण बाल बिना खींचे ही सुलझ जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − fourteen =