भारत की स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए आगे आए Google और Microsoft

नई दिल्ली। भारत में इस वक्त कोरोना की लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। इससे मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। जिसका मुख्य कारण है उन नरीजों को ठीक से इलाज न मिलना। ऐसे में स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए कई लोग मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिकी बहुराष्ट्रीय तकनीकी कंपनियों के भारतीय मूल के दो सीईओ ने भी भारत की मदद को हाथ बढ़ाया है। हम बात कर रहे हैं गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई व माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला की।

बता दें कि सुंदर पिचाई ने कोरोना संकट पर चिंता जताते हुए भारत के लिए 135 करोड़ रुपये के फंड का एलान किया है। पिचाई ने कहा, भारत में कोरोना संकट के कारण बिगड़ते हालात को देखकर चिंतित हूं। गूगल और इसके लोग भारत को चिकित्सा की आपूर्ति में मदद के लिए 135 करोड़ रुपये फंड के तौर पर दे रहे हैं।

वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला भी भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। नडेला ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा। साथ ही महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद में मदद करेगा।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *