Wednesday , May 18 2022

कोरोना संक्रमित पाए गए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं. उन्होंने खुद एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा – ‘मैं किसी काम से अस्पताल गया था. वहां कोरोना टेस्ट कराने पर मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं बीते सप्ताह मेरे संपर्क में आए लोगों से आग्रह करता हूं कि वे खुद को आयसोलेट कर लें और अपना कोरोना टेस्ट भी करा लें.’

इसके पहले गृहमंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जल संसाधन मंत्री अर्जुन मेघवाल भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. अब तक केंद्र के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित भारतीय जनता पार्टी के कई नेता कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. गृहमंत्री अमित शाह के संक्रमित निकलने के बाद कई नेताओं ने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया था. वहीं, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी भी संक्रमित पाए गए थे.

बता दें कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के 13वें राष्ट्रपति रहे हैं. साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था. कि प्रणब मुखर्जी की उम्र 84 साल है, ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × five =