Tuesday , June 21 2022

महिला को आत्मदाह की कोशिश मामले में पूर्व राज्यपाल का बेटा हिरासत में

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के थाना क्षेत्र हजरतगंज में विधानसभा के सामने महिला ने बीते दिन खुद पर केरोसीन डाल कर आग लगा ली थी. कथित मामले में पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व नेता को हिरासत में लिया है. जिनसे फ़िलहाल पूछताछ की जा रही है. इस मामले में पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व राज्यपाल सुखदेव प्रसाद के बेटे आलोक प्रसाद को हिरासत में लिया है.

आरोप है कि आलोक प्रसाद ने कल विधानसभा पर आत्मदाह करने आई महिला को उकसाया था. पुलिस ने सुबह ही आलोक प्रसाद को उनके आवास से हिरासत में लिया है. गौरतलब है कि कल ही एक महिला ने लखनऊ में विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था. महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगाई थी, जिसके उनका शरीर काफी जल गया था.

गौरतलब है कि 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी जिसके बाद तलाक हो गया. इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली. शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया. आरोप है कि आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे. प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने विधानसभा के सामने केरोसीन डालकर खुद को आग लगा ली. सचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में कराया भर्ती जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + one =