Tuesday , June 21 2022

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, लंबे समय से थे अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का रविवार सुबह निधन हो गया. उनकी उम्र 82 साल की थी. नई दिल्ली के आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री मेजर जसवंत सिंह का रविवार सुबह 6:55 पर निधन हो गया. उन्हें 25 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. साथ ही उनकी कोरोना जांच भी की गई थी जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. उनका मल्टीअर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम के साथ सेप्सिस का इलाज किया जा रहा था. आज सुबह कार्डियक अरेस्ट आने से उनकी मृत्यु हो गई.

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान देश की सेवा पूरी मेहनत से की. अटल जी की सरकार के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और बाहरी मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं.’

”जसवंत सिंह जी को राजनीति और समाज के मामलों पर उनके अनूठे दृष्टिकोण के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने भाजपा को मजबूत बनाने में भी योगदान दिया. मैं हमेशा उनके साथ हमारी बातचीत को याद रखूंगा. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.”

1996 से 2004 के बीच वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार में रक्षा, विदेश और वित्‍त जैसे मंत्रालयों में कार्यरत रहें. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजापी ने उन्होंने टिकट नहीं दिया, इसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी. उसी साल उन्‍हें सिर में गंभीर चोटें आई, तब से वह कोमा में थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 − one =