हाजीपुर जेल: कैदी हत्याकांड मामले में जेलर समेत पांच सस्‍पेंड

बिहार स्थित हाजीपुर जेल के अंदर शुक्रवार गैंगवार में एक कैदी ने दूसरे कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में राज्‍य सरकार ने कार्रवाई करते हुए जेलर समेत पांच जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया है। फिलहाल, पुलिस अभी इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि हाजीपुर जेल के अंदर शुक्रवार को उस वक्त सनसनी फैल गई थी, जब 55 किलो सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी मनीष सिंह की एक अन्य कैदी राजा सिंह ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना तकरीबन 2:30 बजे की है, जब मनीष सिंह जेल के अंदर घूम रहा था। उसी दौरान राजा सिंह ने वहां पहुंचकर उसके सीने में 3 गोलियां दाग दीं। मनीष सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

हत्‍याकांड के बाद जेल की सुरक्षा पर सवाल

इस घटना के तुरंत बाद पुलिस जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा समेत जिला प्रशासन और जेल प्रशासन मौके पर पहुंचा और वहां से हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल और तीन खाली कारतूस बरामद किए। जेल में हुए इस हत्याकांड के बाद जेल की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हुए कि आखिर जेल के अंदर राजा सिंह को पिस्तौल कैसे मुहैया कराया गया।

जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने यह कबूल किया था कि जेल के अंदर पिस्तौल पहुंचाना जेल सुरक्षा में बहुत बड़ी लापरवाही रही है और इसी को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्होंने जेलर समेत पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।