White House के बाहर फायरिंग, Trump को छोडनी पड़ी Press Conference

वाशिंगटन : अमेरिका के वाइट हॉउस के बाहर फायरिंग होने से उस वक्त हडकंप मच गया जब सोमवार को डेली ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस घटना की जानकारी खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को दी. बताया जा रहा है कि अब स्थिति नियंत्रण में है और सीक्रेट सर्विस एजेंटों की गोली से संदिग्ध हमलावर घायल हो गया. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. हालांकि सीक्रेट सर्विस ने बताया कि इस फायरिंग से परिसर के भीतर किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग हुई है. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है. मैं सीक्रेट सर्विस को त्वरित और प्रभावी कार्य करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा. किसी को अस्पताल ले जाया गया है. लगता है कि किसी व्यक्ति को सीक्रेट सर्विस ने गोली मार दी. फायरिंग की पुष्टि सीक्रेट सर्विस की ओर से की गई है. ट्वीट में बताया गया कि 17वीं स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू में हुई शूटिंग में एक अधिकारी शामिल था.

साल के आखिर तक कोरोना की वैक्सीन जरूर होगी

वहीँ डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के मौजूदा हालातों पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि हमने करीब 6 करोड़ 50 लाख लोगों का टेस्ट किया है. कोई भी देश उस संख्या के करीब नहीं है. 1 करोड़ 10 लाख टेस्ट के साथ भारत दूसरे स्थान पर होगा. ट्रंप ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस साल के आखिर तक हमारे पास इसकी वैक्सीन जरूर होगी.

इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप चीन पर भी निशाना साधते दिखाई दिए. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि चीन ने जो किया उसकी वजह से हम उससे नाराज हैं. अगर हम चुनाव जीतते हैं तो ईमानदारी से कहते हैं कि ईरान एक महीने में हमारे साथ एक सौदा करेगा. मुझे नहीं लगता कि हम चीन के साथ कोई समझौता करना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × four =