वित्त मंत्री ने Corona को बताया Act of God, सुब्रमण्यम के बाद चिदंबरम ने कसा तंज

नई दिल्ली : 41वीं जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के बाद मिडिया से रूबरू होते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोनाकाल में बिगड़ी देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि महामारी ने जीएसटी कलेक्शन पर काफी बुरा असर डाला है. उन्होंने ये भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस के रूप में सामने आए असाधारण ‘एक्ट ऑफ गॉड’ का सामना कर रही है, जिसकी वजह से इस साल अर्थव्यवस्था के विकास की दर सिकुड़ सकती है.

उनके इस बयान पर बीते दिन बीजेपी के ही नेता सुब्रमण्यम स्वामी भड़क गये. मीडिया ब्रीफिंग के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मुझे इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड-19 को एक्ट ऑफ गॉड बताया है. मैं इसका वीडियो जल्द ही पोस्ट करूंगा. क्या सालाना जीडीपी रेट वित्त वर्ष 2015 के 8 फीसदी से 2020 की पहली तिमाही में 3.1 फीसदी पर आ जाना भी एक्ट ऑफ गॉड है?’

वहीँ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने देश की मौजूदा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान पर तंज कसा है जिसमें उन्होंने कोरोना को दैवीय घटना(Act of God) बताया है. पी चिदंबरम ने एक ट्वीट कर निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, अगर ये महामारी दैवीय घटना है तो हम 2017-18, 2018-19 और 2019-20 के दौरान अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन का वर्णन कैसे करेंगे ? क्या वित्त मंत्री मैसेंजर ऑफ गॉड के तौर पर जवाब देंगी.

निर्मला सीतारमण ने ‘एक्ट ऑफ गॉड’ का जिक्र किया ही था कि वह ट्विटर पर ट्रेंड भी होने लगा. लोग उस पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं शेयर करने लगे. कोई आलोचना करने लगा, तो किसी ने भगवान की तस्वीरें भी शेयर करनी शुरू कर दीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 − 3 =