Thursday , June 23 2022

मलान की अर्धशतकीय पारी से जीता इंग्लैंड

कप्तान इयोन मोर्गन (66) और डेविड मलान (नाबाद 54) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने रविवार को पाकिस्तान को दूसरे टी-20 मुकाबले में 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढऩे के बाद दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हाफीज की 36 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन और कप्तान बाबर आजम की 44 गेंदों में सात चौके के सहारे 56 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन इंग्लैंड ने मोर्गन और मलान की अर्धशतकीय पारियों के दम पर पांच गेंद शेष रहते यह मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया। मोर्गन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने मजबूत शुरुआत की और बाबर तथा फखर जमान के बीच पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। इंग्लैंड को पहली सफलता आदिल राशिद ने टॉम बेंटन के हाथों जमान को कैच कराकर करायी। जमान ने 22 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाए।
पहला झटका लगने के बाद बाबर ने हाफीज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम की ठोस शुरुआत को मजबूती दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी हुई। बड़े स्कोर की ओर अग्रसर हो रही पाकिस्तान टीम को एक बार फिर राशिद ने बाबर को आउट कर झटका दिया और हाफीज के साथ उनकी साझेदारी का अंत किया।
पाकिस्तान की पारी में शोएब मलिक ने 11 गेंदों में एक चौके के सहारे 14 रन का योगदान दिया जबकि इफ्तिकार अहमद आठ रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से राशिद ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट और क्रिस जॉर्डन तथा टॉम करेन को एक-एक विकेट मिला।
इंग्लैंड की तरफ से मोर्गन ने 33 गेंदों में 66 रन की पारी में छह चौके और चार छक्के जड़े जबकि मलान ने 36 गेंदों में नाबाद 54 रन की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। इंग्लैंड की पारी में जॉनी बेयरस्टो ने 44 और बेंटन ने 20 रन का योगदान दिया।
पाकिस्तान से शादाब खान ने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट और हैरिस राउफ ने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिया। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला एक सितंबर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 3 =