Wednesday , June 29 2022

घर का ताला तोड़कर बिजली विभाग के कर्मचारी को लगाई लाखों की चपत

लखनऊ। पीजीआई कोतवाली क्षेत्र में रविवार रात चोरों ने बिजली विभाग के कर्मचारी के बन्द घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए की ज्वैलरी नकदी सहित कीमती सामान चुरा ले गए, सोमवार सुबह ताला टूटा देखकर पड़ोसी बुद्धी लाल यादव ने फोन से घटना की सूचना दी, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर वीडियो बनाकर लौट गई।

31 जुलाई को शाम 8बजे देहांत

प्रेम शंकर, मकान नम्बर 590/454हैवत मऊ मवईया, रायबरेली रोड,पीजीआई में परिवार के साथ रहते हैं, और बिजली विभाग में उतरठिया पावर हाउस पर कर्मचारी हैं। प्रेम शंकर के पिता का 31 जुलाई को शाम 8बजे देहांत हो गया था, उनकी अंत्येष्टि क्रिया पैतृक गांव में करने, वह सपरिवार अपने गृह जनपद बदायूँ चले गए थे, घर में ताला बंद था।
सोमवार शाम वापस लौटे प्रेम शंकर ने बताया कि, घर के सभी ताले काट कर ,व जो ताला नहीं कट सका  उसका दरवाजा तोड़ कर,घर में रखे तकरीबन  चार  लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी,84 हजार रुपये नकद, एवं कीमती सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है।
सोमवार सुबह चोरी की सूचना पर जब एल्डिको चौकी प्रभारी से जानकारी चाही तो उनका कहना था कि ताला टूटा जरूर है पर चोरी नहीं हुई।
जब कि प्रेम शंकर की पत्नी ने जब बेड के नीचे से सूटकेस निकाल कर देखा तो बिलख बिलख कर रोने लगी, चोर सारे जेवरात चुरा। ले गए हैं।

चालीस साल में मवैया गाँव में नहीं हुई ऐसी चोरी –

हैवत मऊ मवइया गाँव के बुजुर्गों ने बताया कि इस पुरानी आबादी के बीच में पिछले 40 वर्षों में इस तरह कभी चोरी नहीं हुई है, पुलिस को इसका पता लगाना चाहिए, हम सब को विश्वास नहीं हो रहा है कि यहाँ चोरी हो सकती है। सोमवार शाम बदायूँ से मवैया वापस लौटे प्रेम शंकर की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × two =