Thursday , June 23 2022

गाजियाबाद में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, अक्टूबर में शुरू होगा ट्रायल

अक्टूबर के महीने में गाजियाबाद की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बस चलती हुई दिखाई देंगी। उत्तर प्रदेश सरकार वातावरण को दूषित होने से बचाने के लिए इलेक्ट्रिक बस शुरू करने वाली है। इलेक्ट्रिक बस के लिये सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है और अक्टूबर के महीने से इलेक्ट्रिक बस लोगों के लिये शुरू कर दी जाएंगी।

ये बसों को कई चरणों चलाई जाएगी। पहले फ़ेज में 50 इलेक्ट्रिक बस हैं। जिसमें सिर्फ 20 बसें ही गाजियाबाद में चलेंगी। इन बसों के लिये गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक बस स्टेशन बनाया गया है। इलेक्ट्रिक बस चलने से प्रदूषण का स्तर कम होगा। साथ ही गाजियाबाद में लोगों को बेहतर सुविधा मिलने लगेगी।

परिहन अधिकारी अरुण कुमार के मुताबिक, अक्टूबर के महीने में गाजियाबाद की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बस चलती हुई दिखाई देंगी। इलेक्ट्रिक बस के लिये गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक बस स्टेशन बनाया गया है। इलेक्ट्रिक बस चलने से प्रदूषण का स्तर कम होगा, साथ ही गाजियाबाद के लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में कुल 9 जिलों में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन का निर्णय लिया गया था। जिसमें गाजियाबाद भी शामिल है। प्रदेश में कुल 50 बसें चलाई जाएंगी। जिनमें गाजियाबाद में 20 बसों का संचालन किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 + 19 =