Friday , January 21 2022

बर्खास्त किए गए डॉ. कफील खान, BRD अस्पताल में बच्चों की हुई थी मौत

Lucknow. उत्तर प्रदेस के गोरखपुर के बाबा राघव दाव (BRD) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए आरोपी डॉक्टर कफील खान को बर्खास्त कर दिया है। इस मामले में डॉक्टर कफील खान को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। बता दें कि आज से चार साल पहल BRD अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं, अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते डॉक्टर कफील को बर्खास्त कर दिया है।

बता दें कि साल 2017 के अगस्त माह में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी। बच्चों की इन मौतों की जिम्मेदार डॉ. कफील खान को ठहराया गया था। इस मामले में डॉ. कफील समेत 9 लोगों पर आरोप था। अपना निलंबन खत्म कराने को लेकर डॉ. कफील ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) से भी मदद मांगी थी।

इससे पहले इसी साल अगस्त में राज्य सरकार ने 24 फरवरी 2020 को दिए दोबारा विभागीय जांच के आदेश को वापस ले लिया था। सरकार ने इस मामले में 15 अप्रैल 2019 को जांच अधिकारी की ओर से दायर जांच रिपोर्ट को ही मान लिया था। इस रिपोर्ट में डॉ. कफील खान को निर्दोष पाया गया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि डॉ. कफील खान के खिलाफ भ्रष्टाचार या लापरवाही के सबूत नहीं मिले हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 20 =