Saturday , June 25 2022

विरोध-प्रदर्शन के बीच मंगलवार को केनोशा जाएंगे डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच मंगलवार को विस्कॉन्सिन के केनोशा जाएंगे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जूड डेरी ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प विस्कॉन्सिन में हाल ही में हुए दंगों से हुए नुकसान का सर्वेक्षण करने और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसी से बात करने के मद्देनजर केनोशा का दौरा करेंगे।

टेक्सास में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान श्री ट्रम्प से केनोशा की यात्रा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा इसके जल्द होने के आसार हैं। उन्होंने टेक्सास में एक सम्मेलन में कहा, हो सकता है। हमने स्थिति काबू पाने करने में सफलता पाई। हम स्थानीय अधिकारियों से बातचीत करके नेशनल गार्ड को भेजने में सक्षम रहे। गार्ड के वहां पहुंचने के कुछ ही मिनटों के भीतर हर चीज सामान्य और सुरक्षित हो गई।

गौरतलब है कि अमेरिका के विस्कॉन्सिन में 23 अगस्त को दो पुलिसकर्मियों ने 29 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लेक को गोली मार दी थी। इस घटना के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जहां केनोशा में उन प्रदर्शनों में दो लोगों की मौत हो गई वहीं 17 वर्षीय केली रिट्टेनहाउस को गिरफ्तार कर लिया गया। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए लगभग 1000 से अधिक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्डों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 2 =