Tuesday , June 21 2022

दूसरे कार्यकाल के लिए Trump की योजना, कोरोना और स्वास्थ्य सहित कई मुद्दों पर फोकस

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दूसरे कार्यकाल के लिए कई प्रमुख योजनाओं की घोषणा कर दी गई है। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (आरएनसी) से पहले राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान इन योजनाओं की घोषणा की गई है। फाइटिंग फॉर यू’ बैनर के अंतर्गत इन प्राथमिकताओं में ‘नौकरियों, कोविड-19 महामारी को समाप्त करना, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा आव्रजन, नवाचार, विदेश नीति और अन्य क्षेत्रों पर ध्यान देना शामिल है।

फिर से राष्ट्रपति बनने पर ट्रंप की 10 महीनों में एक करोड़ रोजगार के नये अवसर सृजित करने, इस वर्ष के अंत तक कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन विकसित करने, चांद पर स्थायी रूप से मानव की उपस्थिति दर्ज कराना और मंगल पर पहला मानवयुक्त मिशन भेजना शामिल है। घोषणा के दौरान यह भी कहा गया कि ट्रंप ‘अमेरिका पहलेÓ की विदेश नीति को आगे भी जारी रखेंगे।

राष्ट्रपति गुरुवार को अपने भाषण के दौरान फिर से इन योजनाओं पर प्रकाश डालेंगे। ट्रंप आगामी हफ्तों में नीति-केंद्रित भाषणों के माध्यम से अपनी योजनओं को लेकर विस्तृत जानकारियों साझा करेंगे। राष्ट्रपति गुरुवार रात व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में 2020 रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान दौरान भाषण देंगे। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार का चुनाव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 4 =