दिल्ली में भारी बारिश का हाई अलर्ट, कई जगहों पर जलभराव

नईदिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में पूरी रात होती रही तेज बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव भी हो गया। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। बुधवार का दिन दिल्ली में गर्मी और उमस भरा था। लेकिन, देर रात 9 बजे तक ज्यादातर जगहों पर घने बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होनी शुरू हो गई।

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी बारिश की होने की आशंका जताई है। मयूर विहार, दिलशाद गार्डन, उत्तमनगर, द्वारका, जनकपुरी जैसे दिल्ली के हिस्सों में कहीं पर तेज तो कहीं पर हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में जलभराव हो गया।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और द्वारका क्षेत्र में एक अंडरपास में जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतें हुई।बीती रात हुई बारिश से फरीदाबाद के विभिन्न इलाकों में जल भराव हो गया। शहर में तीनों अंडरपास में पानी भर गया। नगर निगम की बदइंतजामी पर लोग लानत देते रहे। बारिश ने नगर निगम पानीनिकासी के बंदोबस्त की पोल खोल दी। सुबह लोग जलभराव से परेशान रहे।पानी निकासी सुचारू नहीं होने से कई इलाकों में लोगों के घरों के सामने गलियों मे पानी जमा हो गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में अगस्त में अब तक सामान्य से 72 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है जो 10 वर्षों में सबसे कम है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले वर्ष अगस्त के पहले 12 दिन में 37.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − 2 =