दिल्ली से ISIS आतंकी अरेस्ट, पंजाब में ढेर हुए 5 पाकिस्तानी घुसपैठिए

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद आईईडी के साथ एक आईएसआईएस ऑपरेटिव को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया। आतंकी का नाम अबू यूसुफ खान है। वह लोन वुल्फ अटैक यानी अकेले ही हमला करने की फिराक में था। यूसुफ कई इलाकों में रेकी कर चुका था। गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस ऑपरेटिव को लोधी रोड में स्पेशल सेल के ऑफिस लाया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जब आईएसआईएस ऑपरेटिव को पुलिस द्वारा रोका गया तब वो बाइक पर था।

ISIS ऑपरेटिव से बरामद हुए पिस्टल और आईईडी

आईएसआईएस ऑपरेटिव से बरामद किए गए आईईडी को सुरक्षा बलों ने रिज रोड के बुद्धा पार्क में डिफ्यूज किया। रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक हाई लेवल आईएसआईएस ऑपरेटिव है, उसके कब्जे से 30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आतंकी के पास 2 आईईडी और एक पिस्टल मिले हैं। आईईडी को प्रेशर कुकर में फिट किया गया था।

आतंकी अबू यूसुफ खान पर अन्य धाराओं के साथ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दिल्ली पुलिस का कहना है कि पुलिस ने धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बुद्धा जयंती पार्क के पास शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे आतंकी को गिरफ्तार किया, वह बाइक पर था। बुद्धा जयंती पार्क के आस-पास एनएसजी के कमांडो तैनात किए गए हैं। एनएसजी और बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वायड आईईडी विस्फोटक के कंटेंट की जांच करेंगे।

यूपी में जारी हाई अलर्ट

वहीं इस घटना के बाद यूपी में हाई अलर्ट कर दिया गया है नोएडा अम्बेडकर नगर समेत कई इलाकों और बॉर्डर पर पुलिस सख्त चेकिंग अभियान चला रही है यूपी एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में आईईडी के साथ एक व्यक्ति के गिरफ़्तारी के बाद पूरे यूपी में भी सतर्कता बरतने के आदेश प्राप्त हुए हैं। डीजीपी ने सभी फ़ील्ड के अधिकारियों को इस मामले में सभी आवश्यक कदम उठाने हेतु निर्देशित किया है।

इसके अलावा पंजाब के तरन तारन में बीएसएफ ने पाकिस्तान बॉर्डर पर 5 घुसपैठियों को मार गिराया। संदिग्ध मूवमेंट दिखने पर बीएसएफ ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिए मारे गए। उनके आतंकी या ड्रग तस्कर होने का शक है।

पंजाब में मारे गए पांचों घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से एक एके-47 राइफल और 2 पिस्टल मिली हैं। मुठभेड़ तरन तारन जिले में ढल पोस्ट के पास हुई। उधर, कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबालों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी मारा गया है और सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 1 =