Delhi भाजपा ने जारी की 250 Board Presidents की पहली List

नई दिल्ली : दिल्ली में नगर निगम चुनाव से पहले भाजपा ने स्थानीय स्तर पर संगठन को मजबूत करने लिए बड़ा बदलाव किया है। बुधवार को दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंडल अध्यक्षों की पहली सूची जारी की। 280 मंडलों में से 250 मंडल अध्यक्षों की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट के अनुसार, हैदरपुर में विकास मित्तल को जिम्मेदारी मिली है। जबकि शालीमार बाग उत्तरी में टेकन छाबरा, शालीमार बाग साउथ नरेश जैन, पीतमपुरा में भारत बजाज और सरस्तवती विहार में नीरज गर्ग को मंडल अध्यक्ष के तौर जिम्मेदारी मिली है।

वहीं, सीलमपुर से दीपक सैनी, मुखर्जीनगर में ममता कुमारी, मौजपुर से अरण नंबरदार, जीटीबी नगर गुलाब सिंह चौहान, भजनपुरा से राज सिंह, सोनिया विहार से विक्रम सिंह, कमला नगर से सरिल अग्रवाल, शास्त्री नगर विशंबर वशिष्ठ, चांदनी चौक से अशोक शर्मा, तिमारपुर से सुधार त्यागी, करावल नगर वेस्ट से उत्तम सिंह चौहान को जिम्मेदारी मिली है।

पटपडग़ंज से नरेश कपूर, विनोद नगर से आशीष गुप्ता, लक्ष्मी नगर से ललित निगम को जिम्मेदारी दी गई है। नरेला से अशोक अमरोही, अलीपुर से योगेश राणा, रिठाला से राजेश्वर दयाल त्यागी, रोहिणी ए से विनय त्यागी, कंक्षावल से मुंडका से शशिकांत पांडेय, तिलक नगर से हिमाशूं डंग, जनकपुरी वेस्ट गगन साहनी को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है।

गोविंद पुरी में मनोज पांडे, हरकेश नगर (एससी) में वीरेंद्र नागर, तुगलकाबाद में अमित विधूड़ी, बदरपुर (एससी) चैन सुंदर सागर और जैतपुर में भानु प्रताप सिंह को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा शेष तीस मंडल अध्यक्षों की दूसरी सूची जल्द जारी करेगी। आगामी नगर निगम चुनाव को देखते हुए स्थानीय स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का कार्यभार इन्हीं नेताओं को सौंपा जाएगा। बता दें कि दिल्ली में भाजपा तीनों नगर निगमों पर काबिज है। आगामी चुनाव में फिर से कब्जा बरकरार रखने की बड़ी चुनौती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 4 =