Thursday , June 23 2022

Covid Third Wave : कोरोना की तीसरी लहर को लेकर यूपी तौयार

लखनऊ। देश में कोरोना की तीसरी लहर के आने के संकेत मिल रहे हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक, देश में अगस्त से अक्तूबर तक कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इस दौरान रोजाना एक लाख कोरोना के मामले सामने आएंगे। अगस्त में शुरू होने वाली तीसरी लहर अक्तूबर में अपने पीक पर हो सकती है। ऐसे में सभी राज्य अलर्ट पर हैं और अपने-अपने स्तर पर कोरोना की तीसरी लहर से बचने की तैयारी में लगे हुए हैं। उत्तक प्रदेश में कोरोनी की तीसरी लहर से बचने की तैयारी की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर को लेकर हमने मेडिकल कॉलेजों में, ज़िला अस्पतालों में और CHC स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है। डॉक्टरों की ट्रेनिंग भी की गई है। पहले जो कमियों रह गई थी, ऑक्सीजन जनरेटिंग प्लांट, कंसंट्रेटर बहुत सारे उपकरण हमने तैयार कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र से हमें वैक्सीन मिलती है, उसी के आधार पर हम वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाते हैं। कल प्रदेश में 28 लाख से ज़्यादा वैक्सीन डोज़ लगाई गई। केंद्र से हमें जितनी ज़्यादा वैक्सीन उपलब्ध होगी उतनी जल्दी हम पूरे प्रदेश को वैक्सीनेट कर सकते हैं।

बता दें कि यूपी में बीते मंगलवार को कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 34 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 672 रह गई है। इसमें 449 लोग होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश में अब तक कुल 16,85,125 लोग संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 − four =