Thursday , June 23 2022

Lucknow Police के साहस के सभी हुए कायल

लखनऊ : अक्सर ही यूपी पुलिस की कार्यशैली सुर्ख़ियों में रहती है और लगातार खाकी वर्दी की छवि पर सवाल उठते रहते हैं, लेकिन राजधानी लखनऊ में एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें पुलिसकर्मियों का अदम्य सहस देखने को मिला. दरअसल, रात के अंधेरे में चोर चोरी के फिराक में था, तभी गश्त कर रहे सिपाही अनुराग पांडेय और नितेश सरोज ने अपनी जान की परवाह किए बगैर चोर को अपनी ताकत का परिचय करा दिया.

ये सीसीटीवी फुटेज पुलिस की वीरता का प्रमाण है. दरअसल, मामला गाजीपुर थानाक्षेत्र के सेक्टर 19 इंदिरा नगर का है. जहां एक चोर चोरी करने की फिराक में था. लेकिन, सिपाही अनुराग पांडेय और नितेश सरोज की सक्रियता के चलते चोर के मंसूबों पर पानी फिर गया. बड़े ही साहस के साथ दोनों सिपाहियों ने चोर को धर दबोचा.

तस्वीरों में साफ़ नजर आ रहा है कि कैसे चोर और दोनों सिपाहियों की काफी देर तक झड़प होती रही। चोर ने भी पूरी कोशिश की कि वह दोनों सिपाहियों के चंगुल से भाग जाए. चोर दोनों सिपाहियों को करीब 100 मीटर तक बाइक पर घसीटता चला गया लेकिन सिपाहियों ने आखिरकार चोटिल होने के बावजूद भी चोर को भागने ना दिया और चोर को गिरफ्तार कर लिया। थोड़ी ही देर बाद कई पुलिसकर्मी मौके पर आ गए और विधिक कार्रवाई शुरू कर दी.

फिलहाल लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने भी इन दोनों सिपाहियों की वीरता के लिए दोनों आरक्षियों का नाम डीजी प्रसंशा चिन्ह के लिए भेजा है. निश्चित ही ऐसी तस्वीरों से ऐसी नापाक हरकत करने वालों पर लगाम लगेगी और पुलिस की छवि बेदाग साबित होकर देश की शान में चार चांद लगाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − 4 =