Thursday , June 23 2022

Coronavirus Updates:देश में कोरोना के 24 घंटे में तीन हजार के पार हुए नए मामले

नई दिल्ली:  देश में कोरोना के नए मामलों (Corona Cases in India) ने तीन हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोना को लेकर अपडेट जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। गुरुवार को कोरोना के 3,303 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, इस दौरान 2,563 ठीक हो गए हैं।
मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से बीते 24 घंटे में 39 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 5,23,693 हो गई है। वहीं देश में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 16,980 हो गए हैं। डेली पाजिटिविटी दर भी बढ़कर 0.66% हो गई है।

12 मार्च के बाद तीन हजार से ज्यादा मामले

देश में 12 मार्च के बाद तीन हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि 12 मार्च को कोरोना संक्रमण के 3,116 मामले सामने आए थे।
दिल्ली में लगातार आ रहे एक हजार से ज्यादा मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 1042 लोग ठीक हुए जबकि एक की मौत हो गई। दिल्ली में अभी एक्टिव केस 4832 हैं।

इन राज्यों में मास्क अनिवार्य

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों चलते केरल सरकार ने भी सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगेगा। इसके अलावा गोवा सरकार ने एहतियात के तौर लोगों से इसे पहनने की अपील की है। दिल्ली सरकार पहले ही मास्क पहनना अनिवार्य कर चुकी है। दिल्ली और केरल के अलावा, यूपी-हरियाणा के कुछ जिलों कर्नाटक, पंजाब और चंडीगढ़ में भी मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 − 1 =