Thursday , June 23 2022

7 मई को रहे सावधान ! पीक पर हो सकती कोरोना की दूसरी लहर, पहले से तैयार रहें

कोरोना वायरस की दूसरी लहर एक गंभीर रूप ले चुकी है। कोरोना से इस वक्त पूरा देश सहमा हुआ है। इस संक्रमण से मौतों का आकंड़ा भी लगातार बढ़ रहा है । ऐसे में मैथमेटिकल मॉडलिंग एक्सपर्ट प्रोफेसर एम. विद्यासागर का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर 7 मई को अपने पीक पर हो सकती है। लिहाजा हेल्थ सेक्टर को इस तारीख के लिए पहले से तैयार रहना होगा।

Coronavirus Outbreak: Live Updates and News for May 30, 2020 - Bloomberg

इंडिया टुडे टीवी को दिए एक इंटरव्यू में प्रो. विद्यासागर ने कहा, ‘यदि आप संपूर्ण रूप से देखें तो हमें लगता है कि इस सप्ताह के आखिर में कोरोना के मामले घटने शुरू हो जाएंगे। कोरोना 7 मई को पीक पर होगा। यहां से कोरोना के मामले घटने शुरू हो जाने चाहिए, लेकिन ये लहर अलग-अलग राज्यों में अलग समय पर चरम पर होगी। संयुक्त रूप से देखें तो कोराना की लहर या तो पीक पर है या इसके बेहद करीब है।

Coronavirus India Highlights: Telangana extends COVID-19 lockdown till May 7

प्रो. विद्यासागर का कहना है कि इसे समझने के लिए हम औसतन सात दिन का समय लेते हैं, क्योंकि पीड़ितों की संख्या रोजाना घटती-बढ़ती रहती है। नतीजतन, हमें सिर्फ रॉ नंबर्स नहीं देखने चाहिए, बल्कि प्रतिदिन के मामलों के औसत पर भी गौर करना चाहिए। उनका दावा है कि ये नंबर्स मौजूदा सप्ताह के अंत में कम होने शुरू हो जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine − 4 =