Wednesday , June 29 2022

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, कौन बनेगा नया अध्यक्ष ?

नई दिल्ली : कांग्रेस कार्यसमिति की बड़ी बैठक सोमवार को होने जा रही है. जिसमें पार्टी के नेतृत्व को लेकर कुछकर बात होने की आशंका जताई जा रही है. बैठक से पहले ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ऐलान कर चुकी हैं कि वह अब पार्टी की कमान और नहीं संभालेंगी.

फिलहाल चर्चा इस बात की है कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा क्योंकि राहुल और प्रियंका गांधी पहले से ही ये जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि फिलहाल सोनिया गांधी को अभी पद पर बने रहना चाहिए, बाद में राहुल गांधी को इसकी जिम्मेदारी संभालनी चाहिए. वहीँ इन बयानों के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके तिवारी ने इसमें बीजेपी का हाथ बताया है. उन्होंने कहा कि इन नेताओं की चिट्ठी के पीछे बीजेपी का हाथ है, यह भगवा पार्टी का कांग्रेस मुक्त भारत का एजेंडा है.

बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की ये बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में संगठन में बड़े बदलाव और एक पूर्णकालिक व प्रभावी नेतृत्व की मांग की गई है. पत्र में पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कांग्रेस सांसदों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे. मिली जानकारी के अनुसार, पत्र में 134 वर्षीय पार्टी के नेतृत्व में अनिश्चितता का आरोप लगाया गया.

पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आज़ाद, शशि थरूर, भूपिंदर हुड्डा, मिलिंद देवड़ा, मनीष तिवारी और पीजे कुरियन द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे. इसे स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के 10, जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचाया गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 5 =