ननकाना साहिब पर पथराव का विरोध, यूथ कांग्रेस-बीजेपी का प्रदर्शन

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर किए गए हमले और पथराव के विरोध में भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सिख समुदाय के लोगों के साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल हुए।

बता दें कि पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर एक तरफ बीजेपी तो दूसरी तरफ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने वहां लगे बैरीकेड को तोड़ दिया। डोगरा फ्रंट के सदस्यों के साथ ही सिख यूथ सेवा फ्रंट ने भी इस हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया।

जमात-ए-इस्लामी हिंद ने की निंदा

मुस्लिम संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुई पथराव की घटना की निंदा की है और मांग की है कि इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए। जमात के अध्यक्ष सदातुल्ला हुसैनी ने कहा कि हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान सरकार को इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए और तीर्थयात्रियों को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

वहीं, जमात के उपाध्यक्ष सलीम इंजीनियर ने कहा, यह पाकिस्तान सरकार का कर्तव्य है कि वह धार्मिक स्थल की सुरक्षा एवं पवित्रता सुनिश्चित करे और हिंसा, आगजनी व तोड़फोड़ जैसे किसी भी कृत्य से तीर्थयात्रियों और सिख समुदाय के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराएं।