Tuesday , June 21 2022

रायबरेली : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का धरना प्रदर्शन, की ये मांग

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पुलिस द्वारा ग्रामीणों के साथ मारपीट व जबरदस्ती चकबंदी करवाने के विरोध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पर धरना पर बैठ गए। उन्होंने पुलिस की बर्बरता व भू- माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि बीते 19 जून को हसनपुर थाना क्षेत्र के मंगलपुर गांव में चकबंदी के विरोध में उतरे किसानों व ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया था।

इस मामले को लेकर अजय लल्लू ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया। साथ ही हरचंदपुर के कमंगलपुर गांव में हुए लाठीचार्ज व जबरन चकबंदी करने पर जिला प्रशासन सहित भाजपा नेता एमएलसी दिनेश सिंह पर भी निशाना साधा। अजय लल्लू ने कहा, सरकार में गरीबों, दलितों मजलूमों पर अत्याचार हो रहा है. जिस तरह भाजपा के भू माफियाओं द्वारा जमीनों पर जबरन कब्जा किया जा रहा है उसका कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी. साथ ही पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया है। उन दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो हम अपने धरने को तेज करेंगे। किसी भी तरह गरीबों पर अन्याय व जुल्मों सितम नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि बीते 19 जून को हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कमंगलपुर गांव में जबरदस्ती चकबंदी कराने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया था। ग्रामीणों के अनुसार भाजपा एमएलसी दिनेश सिंह के भाई गणेश सिंह जबरदस्ती चकबंदी करवा कर गरीबों की भूमि हड़पना चाहते हैं। इसका विरोध ग्रामीणों ने किया था जिसके चलते ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था। जिसमें कई ग्रामीण घायल हुए थे। इसमें इसमें थानाध्यक्ष राकेश सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों पर मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई करने में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + 7 =