Saturday , January 22 2022

राहुल गांधी का मोदी पर वार, बोले- बड़े उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा कृषि क्षेत्र

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में हैं। जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने इस दौरान मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा, देशभर में कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ प्रदर्शन चल रहा है। मैं उनके प्रदर्शन को पूरी तरह समझता हूं। ये कृषि क़ानून मूल रूप से भारतीय कृषि क्षेत्र की रीढ़ को नष्ट कर देंगे। हमारा कृषि क्षेत्र किसानों की बजाय 2-3 बड़े उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा, किसान की उपज खरीदने की एक प्रणाली है और उस प्रणाली में कुछ ख़ामियां हैं जिसमें सुधार करना चाहिए लेकिन सरकार इसे नष्ट कर रही है। सरकार मंडियों को नष्ट कर रही है। जिसका सीधा असर न केवल किसानों पर परन्तु देश के मध्यम वर्ग और देश की सामाजिक एवं आर्थिक स्थिरता पर पड़ेगा।

राहुल गांधी ने आगे नोटबंदी से लेकर कृषि कानूनों तक पर केंद्र को घेरा। उन्होंने कहा, ‘नोटबंदी, जीएसटी और अब कृषि कानून भारतीय अर्थव्यवस्था के अनौपचारिक ढांचे को कमजोर करने के लिए तैयार किए गए हैं। ऐसे कदम उठाने का नतीजा यह होगा कि भारत अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा।’ बता दें कि गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के 3 दिवसीय दौरे पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − two =