Wednesday , January 19 2022

राहुल गांधी ने सरकार से पूछा- पेगासस का इस्तेमाल किसके खिलाफ किया गया? बताए

New Delhi. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी मामले पर सरकार को घेरा है। राहुल गांधी के इस मामले को लेकर तीन सवाल है। राहुल ने कहा कि पिछले संसद सत्र के दौरान हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था। आज सुप्रीम कोर्ट ने इस पर राय दी है। हम जो कह रहे थे, कोर्ट ने उसका समर्थन किया। हम 3 सवाल पूछ रहे थे – पेगासस को किसने अधिकृत किया? इसका इस्तेमाल किसके खिलाफ किया गया? क्या किसी अन्य देश के पास हमारे लोगों की जानकारी तक पहुंच है?

राहुल गांधी ने कहा, संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था। पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है। हमने 3 सवाल पूछे थे पेगासस को किसने खरीदा, इसे कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती, इसे सरकार ही खरीद सकती है। किन लोगों पर इसे इस्तेमाल किया गया था। क्या पेगासस का डेटा किसी और देश के पास भी था या सिर्फ भारत सरकार के पास था। हमें जवाब नहीं मिला। विपक्ष मिलकर एक साथ खड़ा हुआ। ये देश के लोकतंत्र पर आक्रमण है।

राहुल गांधी ने आगे कहा, कोर्ट में जांच हो रही है परन्तु हम चाहेंगे कि संसद में इसपर चर्चा हो। पेगासस को प्रधानमंत्री ने ऑर्डर किया है या गृह मंत्री ने ऑर्डर किया है। अगर प्रधानमंत्री ने हमारे ही देश पर किसी और देश से मिलकर हमारे देश पर आक्रमण किया है तो हम ये प्रधानमंत्री से सुनना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =