Friday , January 21 2022

जानिए कृषि कानूनों की वापसी पर क्या ? बोलीं प्रियंका गांधी

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीनों कृषि कानून वापस ले लिए। उनके इस फैसले के बाद विपक्षी दलों के बयान आने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, मुझे खुशी है कि यह सरकार समझ गई है कि इस देश में किसानों से बढ़ा कोई नहीं है। इस देश में एक सरकार अगर किसानों को कुचलने की कोशिश करती है और किसान खड़ा हो जाता है तो सरकार को अंत में झुकना ही पड़ेगा। यह सरकार समझ गई है।

लखनऊ में कौल हाउस में मीडिया से बातचीत में प्रियंका ने कहा, ‘वह यह क्यों कर रहे हैं? क्या देश नहीं समझ रहा है कि चुनाव आ रहे हैं और उन्हें लग रहा है कि स्थिति ठीक नहीं है। वे सर्वे में देख सकते हैं कि स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए उन्हें चुनाव से पहले माफी मांगनी चाहिए। जब किसान मारे गए, उन पर लाठियां चलाई गईं, उन्हें गिरफ्तार किया गया, कौन कर रहा था ये? आपकी सरकार।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, आज आप कहते हैं कि कानून वापस लिए जाएंगे। हम आप पर कैसे यकीन करें?’ उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि यह सरकार समझ गई है कि इस देश में किसानों से बढ़ा कोई नहीं है। इस देश में एक सरकार अगर किसानों को कुचलने की कोशिश करती है और किसान खड़ा हो जाता है तो सरकार को अंत में झुकना ही पड़ेगा। यह सरकार समझ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 8 =