Saturday , January 22 2022

CM योगी ने वनटांगिया गांव में मनाई Diwali, दिया 3 करोड़ 50 लाख का तोहफा

Gorakhpur. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावली मनाने गोरखपुर के वनटांगिया गांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास किया व कई तोहफे बांटें। सीएम योगी ने यहां 3 करोड़ 50 लाख की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, इस वनटांगिया गांव से आप सभी को दीपावली के पावन पर्व की शुभकामनाएं। श्रीराम की अयोध्या में दीपोत्सव का एक-एक दीपक प्रकाश, ज्ञान, सुख-समृद्धि व खुशहाली का प्रतीक है, ये हमारी जनता को प्राप्त हो इसलिए दीपोत्सव का आयोजन किया जाता है।

संबोधन के दौरान सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों को गरीब परिवारों के बीच पहुंचकर दीवाली मनाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अपने परिवार के साथ अगर गरीब और जरूरतमंदों के बीच ऐसे पर्व मनाएं जाएं तो त्योहार का मजा दूना हो जाता है। सीएम ने इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया और उपहार दिया। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवास की चाभी भी भेंट की।

वहीं, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ‘अपने घर’ में त्योहार मना रहे भगत लाल के घर पहुंचकर पूरे परिवार को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्होंने परिवार को कई चीजें उपहार स्वरूप दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =