Wednesday , June 22 2022

गोरखपुर में बोले CM योगी – इंसेफ्लाइटिस की तरह कोरोना वायरस को भी हराएंगे

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। जहां उन्होंने जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके बाद सीएम योगी ने प्रेस वार्ता कर इंसेफ्लाइटिस के खिलाफ चली लंबी लड़ाई और इसकी जीत में भूमिका निभाने वाले पहलुओं पर बात की।

सीएम योगी ने कहा कि पूर्वांचल में लाखों मासूमों की मौत और उन्हें जीवन भर का दंश देने वाला इंसेफ्लाइटिस खत्म हो चुका है। इस मौसम में जब हजारों बच्चे इंसेफ्लाइटिस की चपेट में आ जाते थे, अब उनका आंकड़ा न के बराबर पर पहुंच गया है। यह अंतर विभागीय समन्वय से संभव हुआ है। जिसके चलते हम इंसेफ्लाइटिस से मौतों की संख्या 90 से 95 फीस कम कर पाए हैं। वर्ष 2016 से 2020 तक इसके लिए मिशन मोड में आकर काम किया गया था, उसी मिशन मोड के जरिये कोरोना को भी हराना है।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए कई निर्णयों का ही नतीजा है कि कोरोना नियंत्रण में है। सीएम ने इसके लिए ब्राजील और अमेरिका का तुलनात्मक आंकड़ा भी प्रस्तुत किया। सीएम योगी ने कहा कि देश का सबसे बड़ा राज्य होने के नाते यूपी में सबसे अधिक कोरोना जांच हुई, लेकिन यहां कोरोना संक्रमण और मृत्यु की दर सबसे कम है। यह समय कोरोना को लेकर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का है। जिसमें सभी की भूमिका अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

12 + twelve =