Wednesday , May 18 2022

CM Yogi ने विधानसभा में फहराया तिरंगा, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा के मुख्य द्वार पर तिरंगा फहराया और प्रदेशवासियों को आजादी के दिन की शुभकामना दी. उन्होंने भारत मां की रक्षा पर प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों को भी नमन किया और कहा कि सभी को एक भारत-श्रेष्ठ भारत-समावेशी भारत के निर्माण के लिए संकल्प लेना चाहिए.

सीएम योगी ने इससे पहले ट्वीट करके सभी देश और प्रदेशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं.

महात्मा गांधी को किया याद

कार्यक्रम के दौरान योगी ने देश की आजादी के लिए शहीद होने वाले जांबाजों को याद किया. सीएम ने कहा कि सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. बी.आर.अम्बेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

उन्होंने आगे कहा, “आज का दिन हम सबके लिए उत्साह और उमंग का दिन है. हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग और बलिदान के बाद 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता प्राप्त हुई थी. मैं इस अवसर पर सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करता हूं.”

सीएम ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

इसके अलावा, योगी ने देश की सुरक्षा में शहीद होने वाले लोगों को भी याद किया. उन्होंने कहा, “मैं देश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले उन सभी सपूतों को स्मरण करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मैं इस अवसर पर भारत माता के उन सभी सैनिकों को कोटि-कोटि नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की स्वाधीनता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना बलिदान दिया है.”

किसी प्रकार का जुलूस निकालने की इजाजत नहीं

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संवेदनशीलता को देखते हुये अलर्ट घोषित किया गया है. इससे पहले 15 अगस्त को गड़बड़ी की आशंका को देखते हुये चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. बीते दिनों कुछ मीडियाकर्मियों के पास रिकॉर्डेड संदेश के जरिये समुदाय विशेष को भड़काने की कोशिश की गई थी. इस प्रकरण के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं. एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बाजार में सघन चेकिंग की जा रही है. इसके अलावा 15 अगस्त को लेकर किसी भी प्रकार का जुलूस निकालने की इजाजत नहीं होगी. तमाम कार्यक्रम बेहद सादगी से मनाये जाएंगे. सोशल मीडिया के जरिये बीते दिनों वायरल हुये मैसेजेस पर नजर रखी जा रही है. पंद्रह अगस्त पर बड़ी संवेदनशीलता को लेकर यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × four =