Monday , January 24 2022

जल्द बदला जाएगा Azamgarh का नाम CM योगी ने दिए संकेत, जानें क्या होगा नया नाम !

Azamgarh. आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने संकेते दिए हैं कि जल्द ही उत्तर प्रेदश के आजमगढ़ जिले का नाम बदला जाएगा। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण कहा कि आजमगढ़ का नाम जल्द ही आर्यमगढ़ होगा। इसी के साथ ही सीएम योगी ने कहा, सरकार अपने नौजवानों के लिए स्मार्ट फोन और टैबलेट लेकर आ रही है। उत्तर प्रदेश का नौजवान अब स्मार्ट नौजवान बनेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था जब आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ के रुप में होती थी। पूर्व की सरकारों ने जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण वाद को बढ़ावा देने का काम किया लेकिन हमारी सरकार ने जनता के हित की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी योजनाओं का प्रदेश में सफल संचालन हुआ।

सीएम योगी ने कहा, हमें जानना चाहिए कि ये पहचान का संकट खड़ा करने वाले कौन लोग थे, ये वही लोग थे जो जाति के नाम पर बांटने वाले थे, लेकिन अपने परिवार के लिए भरने वाले थे। आजमगढ़ हम लोगों के कार्यक्षेत्र का हिस्सा रहा है, आप याद कीजिए 2007 में यही आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था। उस समय जुबली नेशनल कॉलेज में अजीत राय की इसलिए हत्या हो जाती थी क्योंकि वह ABVP का कार्यकर्ता था और उसने कहा था कि वंदे मातरम का गायन गणतंत्र दिवस पर होना चाहिए। कॉलेज में ही प्रिसिंपल कार्यालय के पास ही उसकी हत्या हुई थी और एक महीने तक FIR तक दर्ज नहीं हुई थी। आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आपके विकास की धुरी बन रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 5 =