Wednesday , January 19 2022

वायरल फीवर और डेंगू से 46 बच्चों की मौत, फिरोजाबाद पहुंचे CM योगी

Firozabad. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को फिरोजाबाद पहुंचे। दरअसल, यूपी फिरोजाबाद जिला वायरल बुखार और डेंगू की चपेट में। इससे अबतक 46 बच्चों की मौत हो गई है। दौरे पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल पहुंचकर वायरल फीवर और डेंगू से पीड़ित बच्चों का हालचाल जाना। सीएम योगी ने कहा, यहां पर डेंगू के संदिग्ध मामले पाए गए हैं। तेजी के साथ यहां के 8-9 मोहल्लों में संदिग्ध डेंगू के मामले देखने को मिले। अब तक लभगभ 32 बच्चों और 7 व्यस्कों की मृत्यु हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा हम जानना चाहते हैं कि क्या ये सब मामले डेंगू के हैं या फिर कोई और मामले हैं, इसके लिए हम जांच करा रहे हैं। शासन स्तर पर अगर किसी से कोई लापरवाही हुई है तो उसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी। सीएम योगी ने वायरल बुखार/डेंगू से बच्चों सहित 46 की मौत की जानकारी होने के बाद नगर विधायक मनीष असीजा से फोन पर बात करके दुख जाहिर किया। उन्होंने जिला प्रशासन को बीमार बच्चों के बेहतर उपचार के निर्देश डीएम को दिए।

बता दें कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर तय कार्यक्रम के अनुसार फिरोजाबाद पुलिस लाइन में उतरा। यहां प्रभारी मंत्री और स्थानीय विधायक ने उनका स्वागत किया। थोड़ी देर यहां रुकने के बाद मुख्यमंत्री फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री दोपहर 1.33 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी करीब एक घंटा से ज्यादा वक्त तक मेडिकल कॉलेज में रहे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − four =