आगामी त्योहारों पर जारी हुए दिशा निर्देश, CM योगी ने की हाई लेवल मीटिंग

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बीच 14 अप्रैल से नवरात्रि और 13 अप्रैल से रमजान का महीना शुरू हो रहा है। ऐसे बाजारों में भीड़ और फिर उससे कोरोना के संक्रमण का डर प्रशासन को सता रहा है। जिससे बचने के लिए कुछ आदेश जारी किए गए। आने वाले त्योहारों पर जारी दिशा निर्देशों के अनुसार लखनऊ के धार्मिक स्थलों पर अब पांच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार रात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बाजारों में भी व्यापारियों से संवाद कर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। हुई हाई लेवल मीटिंग में सीएम ने कहा कि दो हजार ICU बेड की तत्काल और एक सप्ताह में दो हजार अतिरिक्त बेड का प्रबंध किया जाए। जिसकी जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग को दी है। इसी के साथ ही सीएम योगी ने लखनऊ के जिलाधिकारी को सभी कोविड-19 अस्पतालों में ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित कराने को कहा है।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ की स्वास्थ्य सेवाओं के निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीती रात लाल बाग के कोविड कमांड सेंटर पहुंचे थे। निरिक्षण के दौरान लखनऊ के उच्च अधिकारियों के साथ लखनऊ डीएम और कमिश्नर भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

13 + 4 =