सीएम योगी की समीक्षा बैठक, अधिकारियों से कहा- लापरवाही दिखे तो तुरंत करें कार्यवाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। सीएम योगी ने अपने निर्देश में कहा कि 108 एम्बुलेंस का कोविड के मामलों में अधिक प्रयोग हो उनका प्रयोग अन्य कार्य में न किया जाए। इसी के साथ ही सीएम ने कहा, मंडल के सभी जिलों में एल-2 और एल-3 अस्पतालों में पर्याप्त बेड की उपलब्ध कराए जाए। साथ ही वहां कार्य कर रहे लोगों का प्रशिक्षण भी अनिवार्य रूप से कराया जाए। किसी भी दशा में एल-2 एवं एल-3 में बेड की कमी नहीं होनी चाहिए।

सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर ही कोविड टेस्ट कराया जाए । इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। साथ ही सभी सरकारी अस्पतालों में एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांच निशुल्क होती है। इसमें अगर कही भी कोई शिकायत मिलती है तो सम्बंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। वहीं, प्राइवेट अस्पतालों में जांच के लिए निर्धारित दर से अधिक लिए जाने पर उस अस्पताल के खिलाफ सख्त कदम उठाएं जाएं।

समीक्षा बैठक सीएम योगी ने कहा, 11 से 14 अप्रैल तक विशेष टीका उत्सव मनाया जाएगा। इसकी समुचित व्यवस्था के साथ ही यह सुनिश्चित हो की ज्यादा भीड़ न होने पाए। वैक्सीन वेस्टेज हर हाल में रोका जाये और अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए। हर सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों, औद्योगिक संस्थानों आदि मे कोविड हेल्प डेस्क अवश्य बनाया जाए और वहां सैनिटाइजर आक्सीमीटर आदि उपलब्ध रखा जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *