Monday , January 24 2022

बहराइच पहुंचे CM योगी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

Bahraich. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से बात की और उनको राहत सामग्री बांटी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, प्रदेश में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है। मैंने अपने 3 दिन का आगामी कार्यक्रम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के लिए और प्रभावित परिवारों को मिलने वाली राहत सामग्री की समीक्षा करने के उद्देश्य से प्रारंभ किया है। बहराइच में राहत कार्य संतोषजनक ढ़ंग से आगे बढ़ रहा है।

सीएम योगी ने कहा, राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी की बाढ़ ईकाई को हर ज़िले में तैनात किया गया है। अगर किसी की बाढ़ के पानी में डूबने या किसी हिंसक जानवर के काटने से मौत होती है तो पीड़ित परिवारों को तत्काल 4 लाख रुपये उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें कि सीएम ने हरदी थाना क्षेत्र के तिकुरी के कटान पीड़ित रामनरेश, तेजराम, सुरेश, अनीता, संवारा, महेश कुमार को 95 हजार 100 रुपये का अहेतुक सहायता राशि का डेमो चेक सौंपा। मुख्यमंत्री आवास की लाभार्थी पचदेवरी निवासी विनीत व चक्कर को आवास की चाबी सौंपी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह, भाजपा जिला प्रतिनिधि अखंड प्रताप सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 14 =