Thursday , June 23 2022

एयरफोर्स फोर्स डे : हिंडन एयरबेस पर शुरू हुआ जश्न, जवानों को किया गया सम्मानित

गाजियाबाद : भारतीय वायुसेना की 88वीं वर्षगांठ के मौके पर देशभर में आज वायुसेना दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वायुसेना को शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि एयर फोर्स डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई. आप न सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं. मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस, शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है.

साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर वायुसेना दिवस की शुभकामनाएं दीं. राजनाथ सिंह ने कहा, “हम आधुनिकीकरण और स्वदेशीकरण के जरिए भारतीय वायुसेना की युद्ध क्षमता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मुझे विश्वास है कि चाहे कुछ भी हो भारतीय वायुसेना हमेशा राष्ट्र के आसमान की रक्षा करेगी.”

वहीँ वायुसेना दिवस के अवसर पर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal Rakesh Kumar Singh Bhadauria) के निरिक्षण में वायुसेना बैंड की धुन पर परेड निकली गई. उन्होंने गाज़ियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर जवानों को युद्ध सेवा मेडल, वायु सेना मेडल, विशिष्ट सेवा मंडल और यूनिट प्रशंसा पत्र प्रदान किए.

एयरफोर्स फोर्स डे : हिंडन एयरबेस पर शुरू हुआ जश्न, जवानों को किया गया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five − 2 =