Tuesday , June 21 2022

फर्जी कॉल सेंटर का फर्दाफाश, लाखों माल बरामद

नोएडा।  उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी सोसाइटी में फर्जी कॉल सेंटर का फर्दाफाश हुआ है। कब्जे से कैश, लैपटॉप व अन्य सामान बरामद किया गया है। आरोपी विदेशी नागरिकों से सर्विस प्रोवाइड करने के नाम पर ठगी करते थे। ये सभी अबतक लाखों लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुके हैं। बता दें कि ये सफलता बिसरख पुलिस को मिली है।

बिसरख पुलिस ने एक सूचना के आधार पर गौर सिटी- 2 के एक फ्लैट से फर्जी कॉल सेंटर चला रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग विदेशों में रहने वाले लोगों से बैंक कर्मी बनकर ठगी करते थे। इनके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि बरामद किया है। डीसीपी हरिश चंदर ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस ने एक सूचना के आधार पर मंगलवार को गौर सिटी- 2 स्थित एक फ्लैट पर छापा मारा।

जानकारी के मुताबिक मौके से पुलिस ने सचिन, अभिषेक और राजीव नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 65 हजार रुपये नगद, 3 लैपटॉप, 3 मोबाइल फोन बरामद किया है। वहीं, पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि, अमेरिका सहित विभिन्न देशों में रहने वाले लोगों का डाटा हासिल करके, उन्हें ये लोग फोन करते थे, और बैंक कर्मी, बीमा कर्मचारी बन कर उन्हें अपने जाल में फंसाकर उनसे ठगी कर लेते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

8 − 1 =