BSP पहुंची High Court, Congress पर मंडराए संकट के बादल

Mayawati
Spread the News

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने राजस्थान हाई कोर्ट में छह विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दाखिल की है। यह याचिका बसपा महासचिव सतीश मिश्रा की ओर दाखिल की गई है। जिसमें विधायकों के विलय को चुनौती दी गई है। इस मामले पर बसपा सुप्रीमो मायावती का कहना है कि बसपा पहले भी कोर्ट जा सकती थी, लेकिन हम उस समय का इंतजार कर रहे थे, जब अशोक गहलोत और कांग्रेस को सबक सिखाई जा सके। अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है। हम इस मुद्दे को जाने नहीं देंगे। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

बता दें कि बसपा विधायक लखन सिंह (करौली), राजेन्द्र सिंह गुढ़ा (उदयपुरवाटी), दीपचंद खेड़िया (किशनगढ़ बास), जोगेन्दर सिंह अवाना (नदबई), संदीप कुमार (तिजारा) और वाजिब अली (नगर, भरतपुर) कांग्रेस में शामिल हो गए थे. बीएसपी विधायकों का कांग्रेस में विलय कराए जाने का मायावती कई बार विरोध कर चुकी हैं।

बीते मंगलवार को मायावती ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि राजस्थान में चुनाव के बाद कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया था, लेकिन दुर्भाग्य से सीएम अशोक गहलोत ने बसपा को नुकसान पहुंचाने के लिए हमारे सभी विधायकों को अपनी पार्टी में विलय करा दिया।

 


Spread the News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *