Monday , January 24 2022

देश के राज्यों में हुई घटनाओं पर मायावती का गुस्सा, सरकार से की ये मांग

Lucknow. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के दलित युवक की हुई हत्या पर अपना बयान जारी किया है। सिंघु बॉर्डर मामेल पर बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के दलित युवक की हत्या दुखद व शर्मनाक है। BSP की यह माँग है कि पुलिस घटना को गंभीरता से ले और दोषियों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित मुख्यमंत्री भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें।

वहीं, छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने वाले मामले पर मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना दुखद है, जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है। कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे तथा दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करे।

सिंघु बॉर्डर पर 35 साल के युवक की हत्या

देश की राजधानी दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर तरनतारन के 35 साल के युवक लखबीर सिंह का एक हाथ कलाई से काट दिया गया था। इसके बाद सिंघु बॉर्डर पर कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के सामने बैरिकेडिंग में बांधकर लटका दिया गया। किसान का शव आंदोलनकारी किसानों के मुख्य मंच के पास से बरामद हुआ है। युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं। युवक की हत्या का आरोप निहंगों पर लगा है, बताया जा रहा है कि युवक ने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया था और हाथ में लेकर भाग रहा था। जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश किया गया था। युवक गुरु ग्रंथ साहिब को उठाकर भागने लगा तो सेवादारों ने उसे पकड़ लिया।

श्रद्धालुओं को एक तेज़ रफ्तार कार ने कुचला

वहीं, शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जशपुर ज़िले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की तैयारी में जुटे श्रद्धालुओं को एक तेज़ रफ्तार कार ने कुचल दिया था। जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल थे। गंभीर रुप से घायलों को पड़ोसी ज़िले रायगढ़ में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =