Saturday , January 22 2022

BSP ने आगामी चुनाव के लिए पहले उम्मीदवार का किया ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। इसी के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने यूपी में पहले प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पहले प्रत्याशी की घोषणा कानपुर की बिठूर विधानसभा से की है। पार्टी ने रमेश यादव को बिठूर से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पार्टी सूत्रों की मानें तो जल्द ही कानपुर देहात की विधानसभा भोगनीपुर से मुस्लिम प्रत्याशी के रूप में जुनैद पहलवान को उतारा जाएगा।

खबर है कि बिल्हौर में मनोज दिवाकर को पार्टी अपना प्रत्याशी बना सकती है। इसी तरह घाटमपुर सुरक्षित सीट है, यहां से एक वर्तमान ब्लॉक प्रमुख को पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है। सूत्र बताते हैं कि बसपा में टिकट मिलने की जो भी आवश्यक कार्रवाई है वह प्रत्याशियों द्वारा लगभग पूरी कर ली गयी है। कानपुर देहात की सिकन्दरा सीट से ब्राह्मण प्रत्याशी लाल जी शुक्ला को मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं, इटावा के भर्थना से कमलेश अंबेडकर को प्रत्याशी बनाया जाएगा।

पार्टी ने एक कार्यक्रम का आयोजन कर इसकी घोषणा की है। सेक्टर प्रभारी नौशाद अली और भीमराव अंबेडकर की उपस्थित में रमेश यादव को विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया। वहीं सोशल इंजीनियरिंग के हिट फॉर्मूले से सत्ता के शीर्ष पर पहुंच चुकी बसपा जातीय संतुलन साधने में लगी है। सूत्र बताते हैं कि बसपा में 5 और सीटों को जल्द घोषित कर दिया जायेगा। पार्टी में पहले चरण में ब्राह्मण, मुस्लिम, यादव और SC/ST चेहरे सामने आये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =