ममता बनर्जी के भतीजे के खिलाफ टिप्पड़ी पर BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया.

दरअसल टीएमसी के एक कार्यकर्ता द्वारा बुधवार शाम राज्य के नॉर्थ 24 परगना में बीजेपी के कार्यकर्ता सुभदीप दास (24 वर्षीय) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद हाबड़ा पुलिस ने देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आईटी एक्ट) के विभिन्न प्रावधानों के तहत धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (झूठे बयान, अफवाह आदि जो सार्वजनिक शांति के खिलाफ उत्पीड़न या अपराध का कारण बन सकता है) और 67 (आपत्तिजनक सामग्री का प्रकाशन) के तहत बीजेपी कार्यकर्ता के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सुभदीप दास को गुरुवार को बारासात कोर्ट में पेश किया गया.

हालांकि गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए, हाबड़ा नगर पालिका के निवर्तमान अध्यक्ष निलिमेश दास ने कहा कि पुलिस केवल कानून का पालन कर रही है. टीएमसी नेता ने कहा कि बंगाल बीजेपी के प्रभारी खुद राजनीतिक विरोधियों का सम्मान करना नहीं जानते. स्वाभाविक रूप से उनकी पार्टी के कार्यकर्ता उनका ही अनुकरण कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर हमारे प्रिय और सम्मानित सांसद को गाली दी थी. आज पूरा देश जानता है कि बीजेपी अपने राजनीतिक उद्देश्य के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे कर रही है. पुलिस ने सही काम किया है और भविष्य में अगर कोई भी इस तरह की हरकत करता है तो इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − 14 =