Wednesday , June 29 2022

लखनऊ: जेपी नड्डा ने कहा- आज तक किसी सरकार ने किसानों का सम्मान नहीं किया

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शनिवार से उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान वह लखनऊ व आगरा में पार्टी के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं दौरे के पहले दिन वह लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने उत्तर प्रदेश के ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित किया। जेपी नड्डा ने कहा, उत्तर प्रदेश की पवित्र धरती पर आने का सौभाग्य मिला। बाबा विश्वनाथ की धरती, प्रभु श्री राम की धरती, भगवान श्री कृष्ण की धरती है, उसको नमन करके आशीर्वाद लेता हूं।

नड्डा ने कहा कि योगी सरकार ने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया। जिस तरीके से इस महामारी में उनकी सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायत के चुनाव कराए। ये सब आपको भारत में ही मिलेगा। यहां के लोकतंत्र की यही खूबसूरती है। जनता ने आपको चुनकर भेजा है, आप जनता के नेता नहीं, उसके विशवास के कस्टोडियन हैं। उसके विश्वास को संभाल कर रखना चाहिए। यूपीए सरकार में 1.21 लाख करोड़ रुपये कृषि पर खर्च होता था। लेकिन मोदी जी की सरकार में 2.11 लाख करोड़ रुपये कृषि पर खर्च किए जा रहे हैं।

आज तक किसी सरकार ने किसानों का सम्मान नहीं किया

उन्होंने बताया कि डीएपी जो 2400 रुपये में आता था आज वह 1200 रुपये में आता है। आप सभी को लोगों को इसे बताना होगा कि मोदी सरकार किसानों की हितैषी है। उन्होंने कहा आज तक किसी सरकार ने किसानों का सम्मान नहीं किया है। ये माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार है, जिसने किसान सम्मान की राशि देकर उनका मान बढ़ाया है। पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। नीम कोटेड यूरिया किसानों को देकर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रोक दी गई है। इन विषयों की चर्चा किसानों के बीच होनी चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि किसी ने किसानों की पेंशन के बारे में सोचा था। पीएम किसान मानधन योजना से अब 3 हजार रुपये की मासिक पेंशन 60 साल की उम्र होने पर मिलने लगी है। क्या ये किसानों के लिए किया गया बड़ा फैसला नहीं है? मोदी जी का संकल्प है कि कोई भी पक्की छत से वंचित न रहे। आप सभी उनके संकल्प को पूर्ण करने के लिए गांव-गांव घर जाकर प्रयास करिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 + 17 =