थाने के सामने बीजेपी नेता मारकर हत्या, 12 घंटे के लिए बंद का एलान

कोलकाता : बीजेपी नेता की थाने के सामने गोली मारकर हत्या के बाद पार्टी समर्थकों के बीच हालत तनावपूर्ण बने हुए हैं. रविवार देर रात 4 बाइकसवार हमलावरों ने बीजेपी नेता मनीष शुक्ला पर करीब 20 राउंड फायरिंग की. कई गोलियां बीजेपी नेता के सीने में लगीं. मौके पर मौजूद लोगों ने घायल नेता मनीष को अस्पताल पहुंचाया लेकिन अस्पताल प्रशासन ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में मनीष शुक्ला रविवार रात करीब साढ़े 8 बजे टीटागढ़ थाने के सामने बने पार्टी कार्यालय में बैठे थे. इसी दौरान यहां पहुंचे बाइक सवार हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हमले में गंभीर रूप से घायल मनीष को पहले बैरकपुर के बीएन बोस हॉस्पिटल पहुंचाया गया. यहां हालत गंभीर देखकर उन्हें अपोलो अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल भी हुआ है. वहीँ इस मामले पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सीबीआई जांच कराने की मांग की है. फिलहाल, पुलिस मनीष शुक्ला का पोस्टमॉर्टम कराकर अब अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है.

वहीँ हत्या के विरोध में कोलकाता से लगभग 50 किलोमीटर दूर, बैरकपुर में सोमवार को 12 घंटे के बंद के लिए बंद का एलान किया गया. जानकारी के अनुसार बैरकपुर में विभिन्न विरोध प्रदर्शनों में बीजेपी के महासचिव संजय सिंह, उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह और भाजयुमो के अध्यक्ष सौमित्र खान शामिल होंगे. बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह), राज्य की सीएम ममता बनर्जी और डीजीपी को बुलाया है. खुद राज्यपाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × three =