कांग्रेस पर बरसे शिवराज, बोले – नेहरु और सुभाष चंद्र ने छोड़ी कांग्रेस, क्या वे गद्दार थे?

ग्वालियर : तीन दिवसीय सदस्यता अभियान में हिस्सा लेने दो दिन के लिए ग्वालियर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विपक्षी कांग्रेस पर धावा बोला है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा की  कमलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी छोड़ने पर गद्दार कह रहे हैं. मैं उनसे एक बात पूछना चाहता हूं, बताओं की साल 1923 में मोतीलाल नेहरू ने कांग्रेस छोड़ स्वराज पार्टी बनाई, नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने कांग्रेस छोड़ी, क्या वे गद्दार थे?

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा बिजू पटनायक, ममता बनर्जी, शरद पवार, मोरारजी देसाई, ने भी कांग्रेस छोड़ी थी. क्या ये सभी गद्दार है? जवाब दीजिए! शिवराज ने कहा की कांग्रेस की नीतियों से परेशान होकर जब भी कोई नेता कांग्रेस छोड़ता है ये लोग उसे बदनाम करने लगते है.

कमलनाथ को गद्दार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो आज सिंधिया को गद्दार बता रहें है. वह खुद बड़े गद्दार है, उन्होने प्रदेश की जनता के साथ गद्दारी की है. उन्होंने स्वयं के विकास पर ध्यान दिया. प्रदेश के विकास पर उनका ध्यान ही नहीं गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से छल किया, वादा खिलाफ़ी की. गद्दारी आपने की और दोष दूसरे पर मढ़ते हो, कमलनाथ तुम्हें जनता कभी माफ नहीं करेगी.

सीएम ने आगे कहा की साल 2018 के विधानसभा चुनावों में जनता ने सिंधिया का चेहरा देखकर कांग्रेस को वोट दिया था. लेकिन चुनाव के बाद सीएम की कुर्सी पर कमलनाथ बैठ गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश का विकास चाहते थे लेकिन कमलनाथ मुख्यमंत्री बनते ही विकास के लक्ष्य को भूल गए. उन्होंने जनता की तरफ ध्यान देना बंद कर अपने विकास पर ध्यान लगाना शुरू कर दिया. जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साहस दिखाया और इस प्रदेश को गर्त में जाने से बचा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + 2 =