Wednesday , June 22 2022

कांग्रेस नेता ने की CBI जांच की मांग,UP के उत्तर प्रदेश मॉडल पर

नई दिल्ली। कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने बेंगलुरु हिंसा मामले की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को सौंपने मांग की है। उधर, पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी है। बेंगलुरु हिंसा मामले में पांच लोगों को मुख्य आरोपी बनाया गया है। वहीं करीब 200 अज्ञात हैं जिनपर पुलिस कार्रवाई कर रही है। वहीं इस हिंसा में हुई नुकसान की भरपाई सरकार उत्तर प्रदेश मॉडल पर कर रही है।

कांग्रेस विधायक का कहना है कि मैंने किसी के खिलाफ कोई बुरा काम नहीं किया है। मेरे घर पर पेट्रोल बम फेंके गए थे और मेरी पूरी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। कांग्रेस के जनरल सेकेट्री केसी वेणुगोपाल और अन्य नेताओं ने मुझसे बात की। मैंने कोई भी अतिरिक्त सुरक्षा की मांग नहीं की है। मेरे सुरक्षा के लिए सिर्फ एक पुलिसकर्मी है।

क्या है पूरा मामला ?

गौरतलब है कि बेंगलुरु के जीडे हल्ली इलाके में मंगलवार रात करीब 9.30 बजे उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया था। जिसमें विधायक के घर के एक हिस्सा आग के हवाले कर दिया गया था यह हिंसा इसलिए भड़की थी क्योंकि विधायक श्रीनिवास के भतीजे ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया था। जिसपर बवाल मचा।

इसमें सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने विधायक के घर को निशाना बनाया। वहीं, बाद पुलिस स्टेशन को भी निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं इस हिंसा में कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। बता दें कि इस हिंसा में एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + fifteen =