बगदाद के ग्रीन जोन में गिरे तीन रॉकेट, सेना ने बताया रात के समय में हुआ दूसरा हमला

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद के अति किलाबंद ग्रीन जोन में तीन कत्यूषा रॉकेट गिरे हैं, लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। इराक की सेना ने यह जानकारी दी है।

सेना के संयुक्त संचालन कमान के मीडिया कार्यालय ने बताया कि रॉकेट पश्चिमी बगदाद के अल बेजियाह क्षेत्र की ओर से गुरुवार की देर रात दागे गए थे। रॉकेटों के खाली मैदान में गिरने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ है। सेना ने बताया कि यह हमला रात के समय में हुआ दूसरा हमला है।

इससे पहले दक्षिण ग्रीन जोन में अल डोर राजमार्ग की ओर से एक रॉकेट दागा गया था, लेकिन वह अपने लक्ष्य तक पहुंचन में विफल हो गया और अल जाद्रिया में गिर गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पूरे इराक में तथा बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी सैन्य ठिकानों को लक्षित करके लगातार मोर्टार तथा रॉकेट दागे जा रहे हैं।

अमेरिका के द्रोन हमले में तीन जनवरी को ईरान की सेना के पूर्व कमांडर कासिम सुलेमानी तथा इराकी अर्ध सैनिक बल के उप प्रमुख अबु महदी अल मुहंदिस के मारे जाने के बाद से इराक-अमेरिक के संबंध तनावपूर्ण हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − two =