Saturday , January 22 2022

अयोध्या के नए DM ने बोले- राम नगरी के विकास से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा

Ayodhya. अयोध्या के नए जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने जनपद का कार्यभार संभाला लिया। उन्हें सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। जिसके बाद उन्होंने अयोध्या धाम जाकर रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए।

पदभार संभालने के बाद डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि अयोध्या एक पावन नगरी है इसके साथ ही नगर निगम क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों को भी विकसित करने का प्रयास होगा।अयोध्या में जो विकास कार्य चल रहे है उनको त्वरित गति से करवाने का प्रयास किया जाएगा। यही नहीं अयोध्या विश्व पटल पर स्थापित होगी।सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया जाएगा। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि राम नगरी के विकास से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

दीपोत्सव पर नीतीश कुमार ने कहा कि दीपोत्सव को बेहतर से बेहतर करवाने का प्रयास किया जाएगा। कोशिश होगी कि आम जनता भी दीपोत्सव के दिन राम की पैड़ी पर पहुंच सके। उन्होंने कहा कि राम नगरी का महत्त्व और बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।अयोध्या एक पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित हो रही है।अयोध्या में ऐसा मॉडल पेश किया जाएगा जिसे अन्य जनपद भी अपनाने का प्रयास करेंगे। यही नहीं एयरपोर्ट का जल्द से जल्द काम शुरू करवाने का प्रयास किया जाएगा।

डीएम नीतीश कुमार ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों का कायाकल्प किया जाएगा।उनकी व्यवस्था और बेहतर की जाएगी। इसके साथ ही चिकित्सीय सुविधाओं को भी और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 15 =